मध्यप्रदेश में अब धार्मिक स्थानों पर शूटिंग की सरकारी वीडियोग्राफी होगी

0
7

मध्य प्रदेश के धार्मिक और पवित्र शहरों में होने वाली वेब सीरीज़ और फिल्मों की शूटिंग की सरकार वीडियोग्राफी कराएगी. शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है. सरकार प्रदेश के किसी भी धार्मिक स्थल पर होने वाली शूटिंग की वीडियोग्राफी कर उसकी रिकॉर्डिंग रखगी.यदि इन स्थानों में अश्लील दृश्य शूट किए जाते हैं, तो संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार अब सरकारी वीडियोग्राफी के जरिए अश्लीलता परोसने वालों पर नजर रखेगी. वेब सीरीज ए सूटेबल ब्वॉय की महेश्वर में शूटिंग के दौरान कुछ अश्लील दृश्य शूट किए गए थे. इस पर विवाद खड़ा हो गया था. उस मामले में नेटफ्लिक्स के दो अफसरों पर FIR दर्ज की गयी. उस विवाद से सबक लेते हुए सरकार ने वीडियोग्राफी कराने का फैसला लिया ताकि भविष्य में किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों.

प्रदेश सरकार की पहल पर कांग्रेस ने कहा सरकार की यह कवायद आर्ट परफॉर्मर के खिलाफ होगी. सरकार को इस तरह के मामलों की शिकायत सुनने और कार्रवाई करने के लिए रेग्युलेटरी अथॉरिटी का गठन करना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने शोले फिल्म का हवाला देते हुए कहा,फिल्म में शिव मंदिर में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इश्क फरमाते हुए दिखाई देते हैं. सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वीडियोग्राफी की आड़ में परफॉर्मेंस आर्ट का नुकसान ना हो. सरकार को रेग्युलेटरी अथॉरिटी के जरिए इस तरीके के मामले सुलझाने की पहल करना चाहिए.

ads

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here