गुरूवार, अक्टूबर 21, 2021
होमदेशफिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, आम जनता की जेब पर भार

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, आम जनता की जेब पर भार

देश भर में आज फिर एक बार पेट्रोल और डीजल की कीमत को जारी कर दिया गया है। नई कीमत पर नजर डालें तो इसका सीधा सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ा है। जुलाई महीने में पहली बार आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। जिसके बाद राजस्थान, मध्यप्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। वहीं दिल्ली में पेट्रोल के भाव तेजी से ऊपर चढ़ रहे हैं। आज पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच रही है।

दरअसल दिल्ली में पेट्रोल 99.51 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। वहीं अब तक कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पास जा चुके हैं। जिसमें मुंबई, चेन्नई, रत्नागिरी, गंगानगर, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, भोपाल, ग्वालियर और लेह शामिल है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.58, कोलकाता 99.45, नोएडा 96.76, हैदराबाद 103.41, पटना 101.62 तय किया गया है।

4 मई के बाद से अब तक पेट्रोल के दाम में कुल 34 बार बढ़ोतरी हो चुकी है। जबकि डीजल के भाव 33 बार बढ़े हैं। देश के 11 राज्यों में पेट्रोल के भाव 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया। जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उड़ीसा, बिहार, तमिलनाडु और लद्दाख शामिल है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments