गुरूवार, सितम्बर 23, 2021
होममध्यप्रदेशइंदौर में रामभक्तों पर हुआ पथराव, राम मंदिर निधि संग्रह के लिए...

इंदौर में रामभक्तों पर हुआ पथराव, राम मंदिर निधि संग्रह के लिए निकाल रहे थे रैली

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई जनजागरण वाहन रैली पर इंदौर जिले के चांदनखेड़ी गांव में मंगलवार को पथराव किया गया। रैली में शामिल लोगों को डंडों से भी मारा गया। हमले से एक दर्जन लोग घायल हो गए। हिंदू संगठन द्वारा राम मंदिर में धन संग्रह के लिए यह जनजागरण रैली निकाली गई थी। रैली में छह गांवों के लोग शामिल हुए थे। बताया जाता है कि इस दौरान हथियार भी निकाले गए। घटना के बाद इंदौर, गौतमपुरा, देपालपुर, चंद्रावतीगंज से भारी पुलिस बल पहुंच गया। शाम तक यहां आइजी योगेश देशमुख, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे। देर रात गौतमपुरा टीआइ आरसी भास्‍करे को सस्‍पेंड करने के साथ एसडीओपी पंकज दीक्ष‍ित को हटा द‍िया गया।

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे गौतमपुरा से 20 किलोमीटर दूर चांदनखेड़ी गांव में से गुजरते समय रैली के आखिरी हिस्से पर हमला बोला गया। गांव से बाहर निकलकर रैली के कार्यकर्ता रुक गए। घटना की खबर लगते ही तत्काल पुलिस बल लेकर अधिकारी पहुंचे। हिंदू संगठनों से जुड़े लोग भी बड़ी संख्या में गांव में पहुंचने लगे और माहौल तनावपूर्ण हो गया। संगठनों से जुड़े लोग पुलिस पर कार्रवाई का लगातार दबाव बना रहे थे।

स्थिति बिगड़ती देख ताबड़तोड़ पुलिस प्रशासन के साथ आइजी, कलेक्टर, डीआइजी भी पहुंच गए। स्थिति नियंत्रण में आ रही थी, लेकिन हिंदू संगठनों से जुड़े लोग घटना से काफी गुस्से में थे। इस बीच एक बार फिर माहौल गर्म हो गया और थाने पर भीड़ लगने लगी। यहां पुलिस को सख्ती से भीड़ हटाना पड़ी। इससे रह-रहकर भगदड़ मचती रही। यहां हजारों लोग जुट गए थे। इन्हें हटाने के लिए आंसू गैस का गोला भी छोड़ा गया।

इस बीच देपालपुर के भाजपा के पूर्व विधायक मनोज पटेल भी घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने कलेक्टर तथा पुलिस अधिकारियों से बातचीत की तथा अतिशीघ्र आरोपितों को पकड़कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। अधिकारियों ने आश्वासन दिया, तब जाकर तनाव खत्म हुआ। बताया जाता है, पुलिस ने अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों को चांदनखेड़ी से गिरफ्तार किया है। यहां देपालपुर, इंदौर, महू और सांवेर से हिंदू संगठनों के लोग पहुंचते रहे। घटना के बाद देपालपुर, गौतमपुरा, चंबल और सांवेर के बाजार बंद होने लगे। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments