रविवार, अगस्त 1, 2021
होममध्यप्रदेश'साथी हाथ बढ़ाना' कार्यक्रम के अंतर्गत स्टेट प्रेस क्लब मप्र ने 111...

‘साथी हाथ बढ़ाना’ कार्यक्रम के अंतर्गत स्टेट प्रेस क्लब मप्र ने 111 किन्नरों को राशन किट भेंट की

अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए स्टेट प्रेस क्लब,मप्र ने शहर के 111 किन्नरों को राशन किट का वितरण किया। दूसरों के शुभ कार्यो में नाच-गाकर और दुआ देकर नेग लेने वाले किन्नर समुदाय के समक्ष भी करोनाकाल में जीवन यापन का संकट उत्पन्न हो गया।
गुरुवार को तीन विभिन्न सत्रों में आयोजित कार्यक्रम ‘साथी हाथ बढ़ाना’ में विधायक आकाश विजयवर्गीय, जिला भाजपा अध्यक्ष डाॅ. राजेश सोनकर, वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा,वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य,प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा, अभिनव कला समाज के प्रधानमंत्री अरविंद अग्निहोत्री,पूर्व पार्षद रत्नेश बागड़ी ने किन्नरों को 111 राशन किट भेंट की।

कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा,नईदिल्ली ने कहा कि विपदाकाल में समाज को एक बड़ी सीख मिली है और वह है साथी हाथ बढ़ाना। कोरोनाकाल में सरकारों ने अपने स्तर पर बहुत कुछ किया लेकिन समाज ने तो सहायता कार्य के कीर्तिमान गढ़ दिये। श्री शर्मा ने बताया कि बीते कुछ सालों में किन्नर समुदाय के प्रति भी समाज-सरकार की सोच बदली है। विभिन्न प्लेटफार्माे पर भी किन्नरों को अवसर मिल रहे हैं। अभा महिला कांग्रेस ने अप्सरा रेड्डी किन्नर को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया वहीं रूद्राक्षी क्षेत्री किन्नरों की माॅडलिंग एजेंसी का संचालन कर रही हैं। दक्षिण भारत के न्यूल चेनल में किन्नर पद्मिनी प्रकाश एंकर हैं तो वही किन्नर पद्मिनी प्रकाश एनजीओ चला रही है। लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी और शबनम मौसी के उदाहरण भी हमारे सामने हैं।

विधायक आकाश विजयवर्गीय और बीजेपी के जिलाध्यक्ष डाॅ. राजेश सोनकर ने कहा कि विपदा काल में समाज ने पीड़ितों की मदद कर इन्दौर का मान बरकरार रखा। उन्होनें स्टेट प्रेस क्लब, मप्र द्वारा मीडियाकर्मीयों के साथ-साथ समाज के अन्य वर्गो के लिए किए जा रहे कार्यो के लिए साधुवाद दिया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments