रविवार, अगस्त 1, 2021
होमदेशकाँग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, कमलनाथ हो सकते हैं कांग्रेस के...

काँग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, कमलनाथ हो सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक बुलाई है, जिसमें कई फैसले लिए जा सकते हैं.

कमलनाथ हो सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उन्हें कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. बता दें कि कमलनाथ गांधी परिवार के करीबी नेताओं में शुमार किए जाते हैं और कई मौकों पर संकटमोचक साबित हुए हैं.

सोनिया गांधी बन सकती हैं स्थाई अध्यक्ष

कांग्रेस के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को स्थाई अध्यक्ष बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी थी, लेकिन अभी तक कांग्रेस को स्थाई अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर पाई है.

राहुल गांधी को मिलेगी संसद में पार्टी की कमान

कांग्रेस 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र से पहले अधीर रंजन चौधरी की जगह राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता बना सकती है. हालांकि अभी इसका फैसला संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक में किया जाएगा और यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि राहुल गांधी लोक सभा में पार्टी का नेतृत्‍व संभालने के लिए तैयार हैं या नहीं.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments