मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर, 1700 से ज्यादा नए मरीज मिले

0
9

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1773 नए मामले सामने आए हैं. अकेले राजधानी भोपाल में कोरोना के 329 नए मरीज मिले हैं. माना जा रहा है कि अगर कोरोना के मामले इसी रफ्तार से मिले तो प्रदेशभर में कोविड मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो सकती है. 

मध्य प्रदेश में पिछले पांच दिनों से रोज 1700 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. भोपाल और इंदौर में हर दिन 200 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. लिहाजा यहां प्रशासन ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अगर इसी औसत से नए मरीज सामने आते रहे तो प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो जाएगी और रिकवरी रेट भी गिरेगी.

मध्य प्रदेश में 1700 नए मरीज मिलने के बाद अब कुल मरीजों की  संख्या 1 लाख 98 हजार 284 हो गयी है. जबकि प्रदेश में 13 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एक्टिव मरीजों की संख्या पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ी है. 

कोरोना के चलते शिवराज सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया है. जिसके तहत रात आठ बजे के बाद दुकानों को बंद करने के निर्देश हैं. लेकिन बड़े शहरों में अभी भी लापरवाही बरती जा रही है. इंदौर भोपाल में कई जगहों पर रात आठ बजे के बाद भी बाजार खुले रहते हैं. जबकि लोग इस दौरान लापरवाही बरत रहे हैं. आठ बजे के पहले अचानक से दुकानों पर भीड़ बढ़ जाती है. इस दौरान न तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग करते और न ही सावधानी बरत रहे हैं. जिससे कोरोना तेजी से फेल रहा है. क्योंकि इस वक्त यह पहचान करना भी मुश्किल हो गया है कि कोरोना मरीज कौन है.

ads

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here