गुरूवार, अक्टूबर 21, 2021
होममध्यप्रदेशजिला अस्पताल में चूहों ने कुतरा शव, सिविल सर्जन की सफाई -...

जिला अस्पताल में चूहों ने कुतरा शव, सिविल सर्जन की सफाई – केवल गाल पर ही मिले खून के निशान

इंदौर के जिला अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों ने 41 वर्षीय एक व्यक्ति के शव के अलग-अलग अंगों को कुतर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शनिवार को शव की सुपुर्दगी के वक्त मृतक के परिजनों ने इसका खुलासा किया। अधिकारियों ने बताया कि कथित तौर पर जहर खाने के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए कृष्णकांत पांचाल (41) की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वह पड़ोसी धार जिले के रहने वाले थे।

मृतक के भतीजे राहुल पांचाल ने बताया, “मेरे चाचा कृष्णकांत पांचाल का शव पोस्टमॉर्टम के लिए शुक्रवार शाम जिला अस्पताल के मुर्दाघर भेजा गया था। लेकिन शुक्रवार को हमने देखा कि मुर्दाघर में शव सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर तक नहीं है।” उन्होंने बताया, “मुर्दाघर के कर्मचारियों ने हमें भरोसा दिलाया था कि रात में शव को कोई नुकसान नहीं होगा। लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद जब हमने शनिवार को शव देखा, तो इसके चेहरे, हथेली, अंगूठे और अंगुलियों पर चूहों के कुतरने के ताजा जख्म मिले।”

अस्पताल के मुर्दाघर में शव की हालत के बारे में पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ. संतोष वर्मा ने कहा कि केवल शव के गाल पर चूहों के कुतरने के निशान मिले हैं। वर्मा ने कहा कि जिला अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों और अन्य जीव-जंतुओं की रोकथाम के लिए एक निजी एजेंसी के जरिये दवाओं का नियमित छिड़काव कराया जाता है। उन्होंने संबंधित एजेंसी से इस बारे में नोटिस जारी करने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments