गुरूवार, सितम्बर 23, 2021
होमदेशबाबा रामदेव को आईएमए ने दिया 1000 करोड़ का नोटिस, माफी मांगने...

बाबा रामदेव को आईएमए ने दिया 1000 करोड़ का नोटिस, माफी मांगने को भी कहा

बाबा रामदेव को आईएमए ने दिया 1000 करोड़ का नोटिस, माफी मांगने को भी कहा

बाबा रामदेव को आईएमए ने दिया 1000 करोड़ का नोटिस, माफी मांगने को भी कहा: एलोपैथी और आयुर्वेद को लेकर छिड़ी जंग में बाबा रामदेव उलझते नजर आ रहे हैं।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन के पत्र के बाद बाबा रामदेव ने जब बयान वापस लिया तो लगा कि विवाद थम जायेगा लेकिन  ऐसा हुआ नहीं।  बाबा रामदेव ने एलोपैथी डॉक्टरोँसे कुछ सवाल पूछ लिए जिसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव को 1000 करोड़ की मानहानि का क़ानूनी नोटिस भेजा है और 15 दिन में लिखित रूप से और वीडियो में बयान पर माफ़ी मांगने ले लिए कहा है।

शिवराज सिंह कल श्रमिकों के खातों में राशि करेंगे ट्रांसफर, 11 लाख को मिलेगा लाभ

एलोपैथी को तमाशा, नौटंकी , स्टुपिड साइंस, और लाखों लोगों की मौत वाले बयान पर योग गुरु बाबा रामदेव ने माफी मांग ली थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की आपत्ति के बाद केंद्र सरकार ने बाबा रामदेव के बयान पर आपत्ति जताई थी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने बाबा रामदेव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्हें एक कड़े शब्दों वाला पत्र लिखा था।  जिसके बाद बाबा रामदेव ने बयान वापस ले लिया था।

बाबा रामदेव द्वारा बयान वापस ले लिए जाने के बाद लगा था कि विवाद का पटाक्षेप हो गया लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बाबा रामदेव ने एलोपैथी डॉक्टरों से कुछ बीमारियों का नाम लेते हुए 25 सवाल किये है कि क्या इनका इलाज आपके पास है। बाबा रामदेव के सवालों के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उत्तराखंड ने बाबा रामदेव को 1000 करोड़ रुपये की मानहानि का क़ानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव आप एलोपैथी का ए नहीं जानते पहले अपनी योग्यता बताएं फिर हम जवाब देंगे।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रदेश सचिव डॉ अजय खन्ना की तरफ से एडवोकेट नीरज पांडेय द्वारा भेजे गए क़ानूनी नोटिस मे कहा गया है कि बाबा रामदेव एलोपैथी के बारे में अनर्गल बातें कर रहें हैं हम आमने सामने बैठकर बाबा रामदेव के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं लेकिन पहले वे अपनी योग्यता बताएं।  ये बताएं कि उन्हें एलोपैथी का कितना ज्ञान है। नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव एलोपैथी के बारे में  दिए गए सभी बयानों पर 15 दिन के अंदर लिखित माफ़ी मांगे और वीडियो बनाकर उसे भी जारी करें यदि वे ऐसा नहीं करते हैं  तो उनके खिलाफ 1000 करोड़ की मानहानि का दवा अपेक्ष किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments