हनुमानजी की मूर्ति को पहनाई डॉक्टर की वेशभूषा, हिंदुवादी संगठनों ने किया विरोध

0
18
हनुमानजी की मूर्ति को पहनाई डॉक्टर की वेशभूषा, हिंदुवादी संगठनों ने किया विरोध

हनुमानजी की मूर्ति को पहनाई डॉक्टर की वेशभूषा, हिंदुवादी संगठनों ने किया विरोध: इंदौर शहर के सुभाष चौक स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान जी को चिकित्सक की वेशभूषा पहनाना हिंदूवादी संगठनों को पसंद नहीं आया। इस बात की खबर लगते ही हिंदूवादी संगठन ने कार्यकर्ता मंदिर पहुँच गए और अपना विरोध जताया। स्थिति ये हो गई कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।

इंदौर के चौक स्थित हनुमान मंदिर में पुजारी द्वारा हनुमान प्रतिमा का चिकित्सक के रूप में श्रृंगार किया गया। लेकिन इस बात का विरोध करते हुए हिंदूवादी संगठन से जुड़े सदस्य मंदिर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कोरोना काल में डॉक्टर्स ने अपने पेशे से न्याय नहीं किया है, ऐसे में भगवान का इस तरह से श्रृंगार करना उचित नहीं है। इस विरोध के चलते मौके पर तनाव के हालात भी बन गए जिसके बाद पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। हालांकि मंदिर के पुजारी का कहना है कि उनका उद्देश्य धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं है न ही उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की है। मंदिर के पुजारी ने इस तरह के प्रदर्शन को भी गलत ठहराया। बाद से मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह कराई और मामले को शांत कराया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद मामला शांत हुआ और फिर वहां पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई।

मंदिर के पुजारी का कहना है कि उनका उद्देश्य धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं है न ही उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की है।। मंदिर के पुजारी ने इस तरह के प्रदर्शन को भी गलत ठहराया। बाद से मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह कराई और मामले को शांत कराया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद मामला शांत हुआ और फिर वहां पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई। इस विरोध के चलते मौके पर तनाव के हालात भी बन गए जिसके बाद पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।

ads

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here