गुरूवार, सितम्बर 23, 2021
होमBreaking Newsमुख्यमंत्री शिवराज ने कहा किसानों का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं...

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा किसानों का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं बिकने देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा किसानों का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं बिकने देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा किसानों का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं बिकने देंगे: मुख्यमंत्री शिवराज ने किसानों को दी बड़ी राहत, चने की समर्थन मूल्य पर खरीद 5 जून तक बढ़ाई मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में चने के समर्थन मूल्य पर खरीदी की तिथि अब 5 जून तक कर दी गई है, पहले यह तिथि 15 मई थी। किसानों की माँग पर यह निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में किसी भी किसान का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं बिकने देंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को बढ़ाई गई तिथि अनुसार व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि 15 मई को चने के समर्थन मूल्य की खरीदी समाप्त हो गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ स्थानों पर चना न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे गया है, जिसके बाद किसानों ने सर्मथन मूल्य पर खरीदी की तारीख बढ़ाने की मांग की है। इसपर फैसला लेते हुए अब ये तारीख 5 जून तक बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे एकाध दिन में तैयारी कर लें और फिर समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘किसानों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है। प्रदेश में किसी भी किसान का चना समर्थन मूल्य से नीचे नहीं बिकने देंगे, इसलिए हमने चने के समर्थन मूल्य पर खरीदी की तिथि को 5 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है। पहले ये तिथि 15 मई तक थी, जिसे किसानों के आग्रह पर बढ़ाने का हमने निर्णय लिया है।’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ स्थानों पर चना न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे गया है, जिसके बाद किसानों ने सर्मथन मूल्य पर खरीदी की तारीख बढ़ाने की मांग की है। इसपर फैसला लेते हुए अब ये तारीख 5 जून तक बढ़ा दी गई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments