गुरूवार, सितम्बर 23, 2021
होमBreaking Newsयुवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने...

युवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने हटाया

युवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने हटाया

युवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने हटाया: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के कलेक्टर द्वारा एक युवक को सरेराह चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले और उसे पुलिस से पिटवाने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हटा दिया है।  रविवार को मुख्यमंत्री ने इसके आदेश जारी किये। उधर सूरजपुर कलेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद IAS एसोसिएशन ने कलेक्टर के व्यवहार की निदा की है। IAS एसोसिएशन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कलेक्टर का व्यवहार सिविल सर्विस और सभ्यता के मूल के सिद्धांत के खिलाफ है। वहीं IAS अधिकारियों ने सूरजपुर कलेक्टर को माफी मांगने के लिए हैशटैग भी शुरू किया था।

कोरोना महामारी में जहाँ प्रशासनिक अफसरों को विशेष संयम बरतने और समाज एवं जनता के बीच सकारात्मक माहौल बनाये रखने के निर्देश हैं लेकिन छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसमें कलेक्टर ने जो किया उसने उन्होंने ना सिर्फ सिविल सर्विस में आने से पहले दिलाई जाने वाली शपथ का मान रखा  और ना ही सभ्यता, इंसानियत के मूल सिद्धांत का और ना ही संविधान में भारतीय नागरिक को दिए अधिकार का।

दरअसल सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वे एक युवक द्वारा कुछ पूछे जाने पर उससे उसका मोबाइल लेते हैं और उसे जमीन पर पटक कर तोड़ देते हैं फिर युवक को चांटा मारते हैं और साथ में मौजूद पुलिस को युवक को मारने के निर्देश देते हैं आदेश मिलते ही पुलिस वाले युवक की डंडे से पिटाई करते हैं।  कलेक्टर यहीं नहीं रुकते युवक FIR और उसकी मोटरसाइकिल जब्त करने के निर्देश भी देते हैं।

कलेक्टर का वीडियो वायरल होने के बाद IAS एसोसिएशन सामने आई और उसने सूरजपुर कलेक्टर के व्यवहार की निंदा की IAS एसोसिएशन ने ट्वीट कर लिखा – IAS एसोसिएशन सूरजपुर कलेक्टर के व्यव्हार की निंदा करता हैं ये अस्वीकार्य है और सिविल सर्विस और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है।

सूरजपुर कलेक्टर का वीडियो वारयल होने के बाद IAS लॉबी ने उनसे माफ़ी मांगने लिए कहा और हैशटैग भी बनाया।  IAS सुप्रिया साहू ने ट्वीट कर कलेक्टर के कृत्य की निंदा की।

उधर मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को पद से  हटाने के आदेश जारी कर दिए। और युवक के प्रति खेद जताया

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments