गुरूवार, सितम्बर 23, 2021
होममध्यप्रदेशऑपरेशन के बाद पेट में पट्‌टी छोड़ने का डॉक्टर पर आरोप, 17...

ऑपरेशन के बाद पेट में पट्‌टी छोड़ने का डॉक्टर पर आरोप, 17 महीने बाद फिर हुआ ऑपरेशन तो चला पता

पिछले कुछ सालों में देश के कई हिस्सों में ऐसे मामले सामने आए है, जहां ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने के कारण मरीज के पेट में तौलिया, कैंची या अन्य कुछ सामान छूट जाता है। अब कुछ ऐसा ही मामला रतलाम से सामने आया है, जहां एक महिला के परिजनों ने ऑपरेशन के बाद पेट में पट्‌टी छोड़ने का आरोप डॉक्टर बीएल तापड़िया पर लगाया है। 

जानकरी के अनुसार, सिखेड़ी निवासी चेतना बाई के पिता तोलाराम भाभी ने बताया कि वह अपनी बेटी को लेकर 23 जुलाई 2019 को सर्जन डॉ. बीएल तापड़िया के पास गए थे। उन्होंने बताया था कि बेटी के पेट में गांठ है। साथ ही 29 जुलाई को ऑपरेशन कर गांठ निकाल दी थी। बेटी का स्वास्थ्य कुछ समय बाद तक तो ठीक रहा, पर फिर से पेट में दर्द होने लगा। जब ये बात हमने डॉक्टर को बताया तो कहा कि, दर्द ऑपरेशन की वजह से हो रहा है। 

दर्द असहनीय होने पर हम बेटी को लेकर 30 दिसंबर 2020 को वडोदरा के धीरजशाह अस्पताल ले गए। वहां सीटी स्कैन होने के बाद 4 जनवरी 2021 को ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने परिवार को बताया कि पिछले ऑपरेशन के दौरान बेटी के पेट में पट्‌टी रह गई थी। वहीं चेतना बाई अभी बेडरेस्ट पर है। 

मामले में परिजन ने एसपी व स्टेशन रोड थाना प्रभारी के नाम आवेदन देकर न्याय की मांग की है। स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला ने बताया थाने पर शिकायत दी है। इसकी जांच की जाएगी। वहीं, इस मामले में डॉ. बीएल तापड़िया का कहना है कि, अभी तक मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। जानकारी मिलने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments